उरगा–हाटी मुख्य मार्ग के बीच सड़क पर गाड़ी को खड़ा कर शराब के नशे में धुत्त, गहरी नींद पर ट्रेलर चालक, स्कूटी सवार व्यक्ति का टूटा पैर. करतला पुलिस थाना बनी मुखदर्शक. न्याय ना दिलाकर रिश्वतखोरी की चरम सीमा पार.

दुर्घटना ग्रसित व्यक्ति लतीफ खान – टूटा पैर का प्लास्टर

पीड़ित परिजन शिकायत लेकर पहुंचे थाना करतला, पुलिस ने नहीं की थाने में शिकायत दर्ज, 2 दिन बीतने के उपरांत भी पुलिस ने नहीं लिया मामले का संज्ञान अस्पताल में भर्ती पीड़ित का बयान

अस्पताल में भर्ती पीड़ित व्यक्ति ने बताई अपनी आप बीती– सामने से आ रही कार की लाइट का फोकस आंख में पड़ने से बीच सड़क पर खड़ी ट्रेलर को देख नहीं पाया

घटनास्थल पर ही स्कूटी चालक की बाएं पैर की हड्डियां बुरी तरह से टूटी, मौके पर नहीं पहुंची 112 की टीम आनन-फानन में परिजनों ने करवाया– निजी अस्पताल में भर्ती

करतला थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी व उसके पुलिसकर्मी पीड़ित परिवारों को दिया सुझाव–कोर्ट कचहरी के चक्कर में मत पड़े– जूते घिस जाएंगे चक्कर लगाते लगाते.

सोनोग्राफी छाया फाइल। बाएं पैर की मुख्य हड्डी दो भागों में टूटा

शेयर करें

जावेद अली आज़ाद की खास रिपोर्ट

कोरबा ब्यूरो(अमर स्तम्भ)। सोमवार की रात करीबन 10:00 बजे के आसपास उरगा से हाटी जाने वाली मुख्य मार्ग पर ट्रेलर और दोपहिया स्कूटी वाहन के बीच जबरदस्त दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना में स्कूटी चालक के सिर पर गंभीर चोटे आई है वही स्कूटी चालक की बाएं पैर की हड्डी बुरी तरह से टूट गई।

बता दें कि ट्रेलर चालक उमेश,उम्र लगभग 35 वर्ष,निवासी ग्राम लिमतरी कोरबा के द्वारा वाहन ट्रेलर से कोयला लोड कर रायगढ़ ले जाया जा रहा था। इसी बीच उरगा–नोनबिर्रा जाने वाली मुख्य सड़क पर ट्रेलर चालक के द्वारा शराब का सेवन किया गया और भैसमा के समीप पुल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क के बीचो-बीच गाड़ी को खड़ा कर केबिन के अंदर ट्रेलर चालक सो रहा था।

इसी बीच पीड़ित लतीफ खान,उम्र लगभग 33 वर्ष ,निवासी नोनबिर्रा, रोज की तरह काम करके वह अपने घर रात को वापस जा रहा था की भैसमा पुल के पास शराबी वाहन चालक के द्वारा बीच सड़क पर गाड़ी को खड़ा किया गया था । मौके पर सामने से आ रही बोलेरो की लाइट की फोकस सीधे पिड़ित लतीफ खान की आंखों पर पड़ी जिससे कि वजनदार वाहन ट्रेलर को लतीफ खान देख नहीं पाया और वह ट्रेलर से जा टकराया।

ट्रेलर वाहन में किसी भी प्रकार की स्टीकर,बैक लाइट व सुरक्षा सामग्री नहीं लगी थी । इसी प्रकार सामने से आ रही बोलेरो की लाइट का फोकस आंखों में सीधे पड़ने से लतीफ खान बोलेरो की चपेट में आने से बाल बाल बचे। मौके पर बोलेरो चालक के द्वारा वाहन को नियंत्रित करने व बचाओ करते बोलेरो भी खेत में जा घूसी।

इस पूरे घटना में लतीफ खान को काफी चोटें आई हैं वहीं उनकी स्कूटी क्षतिग्रस्त हो गई है घटना घटित होने के उपरांत आसपास के लोगों द्वारा पीड़ित परिवार के परिजनों को सूचना दी गई और 112 से भी संपर्क किया गया परंतु मौके पर नहीं पहुंच पाई 112 का इंतजार करते काफी देर हो चुकी थी समय को न गवाते हुए लतीफ के परिजन आनन-फानन में लतीफ खान को निजी वाहन से निजीअस्पताल सुरजीत सिंह (हड्डी विशेषज्ञ) में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। वही शराब के नशे में धुत्त ड्राइवर केबिन के अंदर सोया था दुर्घटना होने के बाद आसपास के लोगों ने उनको धर दबोचा तथा पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर वाहन चालक को पुलिस कस्टडी में लेते हुए वाहन ट्रेलर को जप्त किया गया।

👎👎👎

थाना करतला के पुलिसकर्मी बने चौकी में जज – परिजनों को कहा कोर्ट कचहरी के चक्कर में मत पड़ो

दुर्घटना होने के 2 दिवस बीत जाने के बाद भी करतला थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी के द्वारा मामले की कोई कार्यवाही नहीं

अभी वर्तमान में पीड़ित लतीफ खान कोरबा के निजी अस्पताल सुरजीत सिंह (हड्डी विशेषज्ञ) हॉस्पिटल में भर्ती हैं हमारे द्वारा सोमवार और कल हॉस्पिटल में जाकर लतीफ खान से संपर्क किया गया और करतला थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी को भी विशेष रूप से फोन पर संपर्क कर सूचना दी गई। परंतु चंद्रवंशी द्वारा नेगेटिव रूप से बहानाबाजी करते हुए कहा गया कि मैं अभी बाहर में हूं,इस मामले पर आप क्यों पड़ रहे हैं हम संभाल लेंगे।

हमारे द्वारा कारवाही की उत्सुकता को लेकर एक दिन इंतजार किया गया दूसरे दिन पीड़ित के परिजनों द्वारा करतला थाना में रिपोर्ट लिखाने गए परंतु करतला थाना के पुलिस स्टाफ,पुलिसकर्मी के द्वारा परिजनों को कहा गया कि रिपोर्ट नहीं लिख सकते आप दोनों पार्टी सलाह हो जाओ और कोर्ट कचहरी के चक्कर में मत पड़ो नुकसान होगा । इस प्रकार की बातें करतला थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी के समक्ष, पुलिस स्टाफ एवं कर्मियों के द्वारा कहा गया।

इसी प्रकार पीड़ित के परिजनों द्वारा हमें थाना से रिलेटेड जानकारी बताई गई। इससे यह सिद्ध होता है कि ट्रेलर वाहन मोटर मालिक से थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी के द्वारा सांठगांठ करते हुए पैसों का लेनदेन एवं कार्यवाही ना करते हुए 2 दिनों तक पीड़ित के परिजनों को गुमराह किया गया। दो दिवस बीत जाने के उपरांत भी पुलिस के द्वारा चुप्पी साधे रहना कहीं ना कहीं थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी की भ्रष्टाचार वाली कार्यशैली को इशारा करती है।

ऐसे भ्रष्ट पुलिस अधिकारी के कारण वर्तमान में आमजन परेशान और शोषित है । ऐसे ही अधिकारियों के कारण पुलिस से सहायता नहीं ली जाती। करतला थाना के समस्त पुलिस अधिकारियों एवं स्टाफ इस गंभीर मामले को लेकर घोर लापरवाही किए है ऐसे अधिकारियों को तत्काल सस्पेंड कर एवं कठोर दंडात्मक कार्यवाही करने की जिला प्रशासन को जरूरत है।

पड़ताल करने के दौरान की तस्वीर

ज्ञात हो कि इससे पहले भी राजेश चंद्रवंशी गंभीर मामलों को लेकर विवादों के घेरे में रहे हैं जैसे कि ग्राम बाकी मोंगरा में महिलाओं से पिछले साल ताबड़तोड़ मारपीट की गई थी हमारे द्वारा मामले को लेकर गंभीरता पूर्वक खबर प्रकाशित की गई थी खबर वायरल होने पर राजेश चंद्रवंशी बाकी मोंगरा से ग्राम करतला में तबादला हुआ था। परंतु उसके चाल स्वभाव एवं कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुई। और अभी भी वहां के स्थानीय निवासियों को पुलिस सहायता के नाम पर शोषण किया जा रहा है

घटना की शिकायत को लेकर परिजनों द्वारा करतला थाना कल सुबह 11:00 बजे पहुंचे थे। पुलिस के द्वारा बुलाने के उपरांत पीड़ित परिजनों के जाने बावजूद कार्यवाही करने को लेकर पुलिस कर्मियों द्वारा भयादोहन आनाकानी,गोलमाल एवं डराने का प्रयास परिजनों को किया गया। जबकि 24 घंटे के भीतर कार्यवाही को लेकर मामले का पंजीबद्ध पुलिस के द्वारा किया जाना था। बड़े ही दुर्भाग्य की बात है जिला कोरबा में इस प्रकार के भ्रष्ट एवं करप्ट अधिकारियों के ऊपर कार्यवाही को लेकर विलंब की जाती रही है।

आरोपी के ऊपर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई शराबी चालक और वाहन ट्रेलर जो जप्त की गई थी उसे बाइज्जत रिहा किया गया। ऐसे ही हमारे द्वारा यूं ही नहीं कहा जाता–खाकी के रंग आखिर किसके संग.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

कानून एवं अधिकारों की जागरूकता पर कार्यशाला

महेश प्रताप सिंह (ब्यूरो चीफ) कानपुर (अमर स्तम्भ) / शनिवार को साहित्यकार सहयोग संगठन की महासचिव डॉ सुषमा सेंगर, नारी जाग्रति एवं समस्या निदान केंद्र...

।। – दम तोड़ती छात्र राजनीति – ।।

भारत जैसे विशाल देश मे युवा आबादी सबसे अधिक है। जिसकी भारतीय राजनीति में एक...

कोर्ट में गवाही से पहले युवती के भाई की हत्या, 04 आरोपी गिरफ्तार

महेश प्रताप सिंह (ब्यूरो चीफ) कानपुर (अमर स्तम्भ) / कानपुर के गोविंदनगर में बदमाशों ने कोर्ट में गवाही से पहले युवती के भाई की पीट...

Related Articles

कानून एवं अधिकारों की जागरूकता पर कार्यशाला

महेश प्रताप सिंह (ब्यूरो चीफ) कानपुर (अमर स्तम्भ) / शनिवार को साहित्यकार सहयोग संगठन की महासचिव डॉ सुषमा सेंगर, नारी जाग्रति एवं समस्या निदान केंद्र...

।। – दम तोड़ती छात्र राजनीति – ।।

भारत जैसे विशाल देश मे युवा आबादी सबसे अधिक है। जिसकी भारतीय राजनीति में एक...

कोर्ट में गवाही से पहले युवती के भाई की हत्या, 04 आरोपी गिरफ्तार

महेश प्रताप सिंह (ब्यूरो चीफ) कानपुर (अमर स्तम्भ) / कानपुर के गोविंदनगर में बदमाशों ने कोर्ट में गवाही से पहले युवती के भाई की पीट...