मो.फारुक संवाददाता।

पुरवा/उन्नाव (दैनिक अमर स्तम्भ) उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पर्यावरण जागरूकता,जल संरक्षण, सफाई एवं स्वास्थ्य आदि विषयक कौशलों के विकास के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में गठित ‘इको क्लब’ के माध्यम से पर्यावरण जागरूकता हेतु ‘इको क्लब्स फॉर मिशन लाइफ’ विषय से संबंधित गतिविधियों का तिथिवार आयोजन दिनाँक 2 जुलाई 2024 से 9 जुलाई 2024 तक किया जा रहा है।
उक्त कार्यक्रम के अंतर्गत राजकीय बालिका हाई स्कूल सोहरामऊ उन्नाव की प्रधानाचार्या डॉ० मीनाक्षी गंगवार के नेतृत्व में विद्यालय की इको क्लब प्रभारी अंजलि यादव व अन्य शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्राओं को पर्यावरण के प्रति संवेदनशील बनाने हेतु विद्यालय के आसपास की नर्सरी का भ्रमण कराया गया।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ मीनाक्षी गंगवार ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि घरों की पुरानी बाल्टियों,प्लास्टिक बोतलों व गमलों में पौधों को रोपित करने से बेकार हो चुके इन बर्तनों का उपयोग भी हो जायेगा और धरती पर हरियाली भी बढ़ जाएगी। आसपास वृक्षारोपण बहुत जरुरी है। इको क्लब प्रभारी अंजली यादव ने कम्पोस्ट खाद, इलेक्ट्रोनिक कचरा आदि के प्रयोग व पर्यावरणीय अनेक विषयों पर जानकरी दी। विद्यार्थियों ने घरों में पौधेरोपण का संकल्प भी लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here